रोहित शर्मा एक बड़े सपोर्ट सिस्टम रहे हैं': तिलक वर्मा ने अपने सफल भारत डेब्यू के लिए आईपीएल, एमआई कप्तान को श्रेय दिया

JobHuntIQ
0

रोहित शर्मा एक बड़े सपोर्ट सिस्टम रहे हैं': तिलक वर्मा ने अपने सफल भारत डेब्यू के लिए आईपीएल, एमआई कप्तान को श्रेय दिया





5 चौकों और एक छक्के के साथ, तिलक वर्मा ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक बनाया और अपनी शानदार सफलता का श्रेय नियमित भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को दिया।


वेस्टइंडीज टी20ई में संघर्षपूर्ण अभियान के बीच युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा सकारात्मक पक्ष रहे हैं। त्रिनिदाद में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की धमाकेदार शुरुआत के बाद, हैदराबाद के बल्लेबाज ने रविवार को गुयाना में सिर्फ 29 गेंदों पर अपना पहला अर्धशतक बनाया। अकील होसैन की गेंद पर आउट होने से पहले तिलक ने 41 गेंदों में 51 रन बनाए।

उनकी शानदार पारी ने भारत को 152/7 के स्कोर तक पहुँचाया जो श्रृंखला-स्तरीय जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं था। निकोलस पूरन की धमाकेदार पारी के बाद अल्ज़ारी जोसेफ और होसैन के बीच 26 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी ने मेजबान टीम को सात गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

भारत की हार ने भारत के युवाओं द्वारा संचालित बल्लेबाजी क्रम पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। जबकि अन्य लोग कैरेबियन में धूल चाटते रहते हैं, वर्मा ने निश्चित रूप से वेस्ट इंडीज आक्रमण से निपटने के लिए बेहतर दृष्टिकोण का प्रदर्शन किया है। 5 चौकों और एक छक्के के साथ, तिलक ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक बनाया और अपनी शानदार सफलता का श्रेय नियमित भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को दिया।


तिलक को इंडियन प्रीमियर लीग में सफलता मिली जहां उन्होंने रोहित के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस के लिए पदार्पण किया। पत्रकारों से बात करते हुए, तिलक ने खुलासा किया कि कैसे भारतीय कप्तान ने उनमें आत्मविश्वास जगाया।

“मेरी प्रेरणा सुरेश रैना और रोहित शर्मा रहे हैं। मैं रोहित भाई के साथ ज्यादा समय बिताता हूं।' मेरे पहले आईपीएल में उन्होंने मुझसे कहा था कि तिलक आप एक ऑल-फॉर्मेट क्रिकेटर हैं। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा. उनका मार्गदर्शन मेरे लिए बहुत बड़ा रहा है,'' तिलक ने संवाददाताओं से कहा।

“रोहित शर्मा मेरे लिए एक बड़ा सपोर्ट सिस्टम रहे हैं। वह हमेशा मुझसे बात करते हैं और मुझे खेल का आनंद लेने के लिए कहते हैं। मेरे लिए टर्निंग प्वाइंट आईपीएल रहा है।' इस प्रदर्शन ने मुझे भारत के लिए खेलने में मदद की है।' आगे भी मैं इसे जारी रखना चाहूंगा,'' उन्होंने कहा।

तिलक ने आगे बताया कि कैसे उनके पदार्पण से पहले मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान हार्दिक पंड्या की जोरदार बातचीत ने उनकी घबराहट को शांत किया।


मैं अपने अंडर-19 विश्व कप के दिनों से ही राहुल सर के साथ काम कर रहा हूं। वह हमेशा हमें बुनियादी बातों का पालन करने और विकेट पर अधिक समय बिताने के लिए कहते हैं।

“हार्दिक भाई भी मुझसे यही कह रहे थे। उन्होंने मुझसे कहा कि तुमने घरेलू और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है, अपने बेसिक्स का पालन करो और अपने खेल का आनंद लो,'' तिलक ने कहा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)